मीडिया जगत से जुड़ी खबरें भेजे,Bhadas2media का whatsapp no - 9411111862

खेल खत्म – राहुल गांधी (खबर और उसका नहीं छपना तथा उसके मायने)

 खेल खत्म – राहुल गांधी (खबर और उसका नहीं छपना तथा उसके मायने)

खेल खत्म – राहुल गांधी (खबर और उसका नहीं छपना तथा उसके मायने)

मैं चाहता हूं कि प्रधानमंत्री अपना जन्म दिन रोज मनाते – पी चिदंबरम। शुक्रवार, 17 सितंबर को 2.26 करोड़ लोगों को टीका लगाए जाने के संदर्भ में। द टेलीग्राफ का कोट 19 सितंबर को पहले पन्ने पर। इंडियन एक्सप्रेस ने टीका लगाने का रिकार्ड बनाने वाली इस खबर का शीर्षक लगाया था, एक दिन में 2,50,10,390 टीके। 20 सितंबर को टेलीग्राफ का कोट था, ईवेंट ओवर (खेल खत्म) – राहुल गांधी। शनिवार, 18 सितंबर को टीकों की संख्या 8.5 मिलियन (85 लाख) रह गई तो राहुल गांधी ने कहा।

यह खबर इंडियन एक्सप्रेस में पहले पन्ने पर नहीं थी। ना टीकों की संख्या कम होने की और ना राहुल गांधी ने जो कहा उसकी। द टेलीग्राफ ने 21 सितंबर (मंगलवार) को लीड खबर छापी, “वैक्सीन ‘मैत्री’ जल्दबाजी में”। इस खबर का फ्लैग शीर्षक था, भारत अगली तिमाही से टीकों का निर्यात शुरू करेगा। इस खबर में बताया गया था कि भारत में अभी 18-14 आयु वर्ग के 10 प्रतिशत लोगों को टीका लगा है जबकि 45-59 आयुवर्ग में यह प्रतिशत 34 और 60 पार में यह 38 प्रतिशत है। कहने की जरूरत नहीं है कि यह संख्या बहुत कम है और तब है जब हम एक दिन में दो करोड़ लोगों को टीका लगा सकते हैं और इस लिहाज से यह कुल 70 दिन का काम है।

लेकिन एक जरूरी और ‘मुफ्त’ काम को छोड़कर सरकार टीका निर्यात करना चाहती है। वह भी प्रधानमंत्री की अमेरिका यात्रा के मद्देनजर जबकि अमेरिका में अभी तक 18-24 आयु वर्ग के 51 प्रतिशत, 25-39 आयुवर्ग के 55, 40-49 आयुवर्ग के 64, 50-64 आयु वर्ग के 72, 65-74 आयु वर्ग के 85 और 75 पार के 80 प्रतिशत लोगों को टीका लग चुका है। ऐसे में प्रधानमंत्री के जन्म दिन पर दो करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगाने और उसका प्रचार करने का मकसद क्या जनहित है? क्या राहुल गांधी ने खेल खत्म (ईवेंट ओवर) कहा तो वह कोई साधारण बात है? लेकिन अखबार छापेंगे नहीं तो लोग जानेंगे कैसे? और अखबार क्या छापते हैं वह आप जानते ही हैं।

संभव है कि इस पोस्ट को लोग पसंद करें तो राहुल गांधी को पप्पू कहना बढ़ जाए। पर समझने वाली बात है जो राहल गांधी को पप्पू कहते हैं वे असल में किसे पप्पू समझते हैं या बना रहे हैं। बाकी सब तो जो है सो हईये है। जय हो।

वरिष्ठ पत्रकार संजय कुमार सिंह

भड़ास 2मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! पत्रकार और मीडिया जगत से जुडी और शिकायत या कोई भी खबर हो तो कृप्या bhadas2medias@gmail.com पर तुरंत भेजे अगर आप चाहते है तो आपका नाम भी गुप्त रखा जाएगा क्योकि ये भड़ास2मीडिया मेरा नहीं हम सबका है तो मेरे देश के सभी छोटे और बड़े पत्रकार भाईयों खबरों में अपना सहयोग जरूर करे हमारी ईमेल आईडी है bhadas2medias@gmail.com आप अपनी खबर व्हाट्सप्प के माध्यम से भी भड़ास2मीडिया तक पहुंचा सकते है हमारा no है 09411111862 धन्यवाद आपका भाई संजय कश्यप भड़ास2मीडिया संपादक  

Leave a Reply

Your email address will not be published.