• February 24, 2024
मीडिया जगत से जुड़ी खबरें भेजे,Bhadas2media का whatsapp no - 9411111862

न्यूज 127 ने पूरे किये सफलता के 10 साल, उत्कृष्ट कार्य करने वालों किया सम्मानित

 न्यूज 127 ने पूरे किये सफलता के 10 साल, उत्कृष्ट कार्य करने वालों किया सम्मानित

नवीन चौहान.
न्यूज 127.कॉम ने 28 मार्च 2023 को अपनी सफलता के 10 साल पूरे किये। इस अवसर पर मंगलवार को न्यूज 127 ने अपने नए कार्यालय का हरिद्वार में विधिवत रूप से हवन पूजन के बाद उद्घाटन किया। मुख्य अतिथि प्रदेश की विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया। इस शुभअवसर पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री रविन्द्र पुरी जी महाराज भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर न्यूज 127 ने एक सम्मान समारोह का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री रविन्द्र पुरी जी महाराज ने की। कार्यक्रम में समाजिक, चिकित्सा, शिक्षा और पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालांे को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अपने संबोधन में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने कहा कि आज डिजिटल युग है। डिजिटल प्लेट फार्म पर लगातार खबरें बदलती रहती है, लोगों को हर खबर का लगातार अपडेट मिलता रहता है। उन्होंने कहा कि वह सुबह जब तक अखबार नहीं पढ़ लेती थी तब तक उन्हें चाय का स्वाद भी नहीं भाता था, लेकिन अब जब डिजिटल प्लेट फार्म पर खबरें आने लगी है तो उन्होंने खुद को भी खबरों को लेकर इस प्लेटफार्म पर अपडेट करना शुरू किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से न्यूज 127 ने कार्य करते हुए सफलता के 10 साल पूरे किये है वह काबिले तारीफ है। न्यूज 127 के संपादक नवीन चौहान ने पूरी पादर्शिता के साथ खबरों को पाठकों तक पहुंचाने का काम किया है। वह उम्मीद करती है कि आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा। उन्हांेने कहा कि केवल अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए ही चटपटी खबरें या खबरों को तोड़मरोड़ कर पेश नहीं करना चाहिए। डिजिटल मीडिया को ऐसी खबरों को भी प्रमुखता से देना चाहिए जिससे आम जनता को उसका लाभ मिले, देश प्रदेश में हो रही गतिविधियों की सही जानकारी मिले। प्रदेश सरकार की जनता के लिए चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी मिले ताकि वह उनका लाभ ले सकें।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आने वाला समय डिजिटल मीडिया का ही है। जिस तरह से डिजिटल क्रांति का दौर चल रहा है उससे आने वाले समय में डिजिटल प्लेट फार्म की मांग और भी बढ़ेगी। ऐसे में केवल वही लोग इसमें आगे बढ़ पाएंगे जो सही और सच्ची जानकारी अपने पाठक को देंगे। झूठी और भ्रामक खबरों को देने वाले पर आने वाले समय अंकुश जरूर लगेगा। इसीलिए सच के साथ चलने वाला हमेशा अपनी मंजिल की और बढ़ता रहेगा। उन्हांेने कहा कि न्यूज 127 ने सही दिशा में अपने कदम आगे बढ़ाए हैं। वह कामना करते हैं कि अपनी खबरों में पारदर्शिता के साथ वह आगे बढ़ते रहेंगे। जो पहचान इसे मिली है वह आगे चलकर और अधिक विस्तार करेगी।

सम्मान समारोह के कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत श्री रविंद्र पुरी जी महाराज ने भी न्यूज 127 की सफलता के लिए कामना करते हुए अपना आशीर्वचन दिया। उन्होंने कहा कि यहां तक पहुंचने में जिन लोगों का भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से योगदान रहा वह सभी बधाई के पात्र हैं।

कार्यक्रम का संचालन नरेश मोहन जी ने किया। कार्यक्रम में पूर्व राज्यमंत्री सुशील चौहान, पूर्व राज्यमंत्री शमशेर सिंह सत्याल, भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पृथ्वी सिंह चौहान, आम आदमी पार्टी से नरेश शर्मा, डॉ विशाल गर्ग, विकास तिवारी समेत तमाम विशिष्ट अति​थिगण व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन नरेश मोहन जी ने किया.

कार्यक्रम को सफल बनाने में डीएवी सेंटनेरी पब्लिक जगजीतपुर हरिद्वार के बच्चों का विशेष योगदान रहा। डीएवी के बच्चों ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत गान समेत अन्य कई शानदार रंगारंग प्रस्तुति देखकर उपस्थित सभी लोगों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने भी डीएवी के बच्चों की प्रस्तुतियों पर तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Related post

    Share