• May 19, 2024

लालू यादव को चाहिए फालतू खबरो के खिलाफ Press Council जाएं

 लालू यादव को चाहिए फालतू खबरो के खिलाफ Press Council जाएं

खरी खरी

Dainik Bhaskar के दिल्ली संस्करण की आज की ये बड़ी खबर जिस तरह लगाई गई है वो न केवल अखबारी फूहड़ता को दर्शाती है, वरन अकल के पैदल संपादक का भी बोध कराती है। Lalu Prasad Yadav को चाहिए कि ऐसी फालतू खबर के खिलाफ Press Council जाएं। कोर्ट जाएं।

अव्वल तो ये कि दिल्ली के पाठकों के लिए तेजप्रताप का कहा इतनी बड़ी खबर है कि Top Lead लगाई जाए? कतई नहीं है। अधूरी और फालतू input वाली ये खबर पूरी तरह Planted Story सी प्रतीत हो रही है। पूरी खबर में किसी का कोई quote नहीं। किसी का कोई पक्ष नहीं।

तेजस्वी ने कोई संजय यादव पर हत्या का आरोप लगाया, तो भई संजय यादव कौन है, मगर ये नहीं बताया गया।

तेजप्रताप और तेजस्वी के बीच विवाद का कारण बहनो को बताया गया, साथ में ये भी लिखा गया कि इसका कोई साक्ष्य नहीं है! तो फिर इस विवाद में बहनों को बिना साक्ष्य कारण क्यों बताया गया? खबर में कोई जिक्र नहीं। ऐसे व्यक्तिगत और हल्के आरोप पर खबर की बुनावट क्यों की गई… जाहिर है परिवार के बीच विवाद को हवा देकर अन्य दल विशेष के लिए जगह बनाने का कुत्सित प्रयास दिखता है। दुख है कि भास्कर जैसा अखबार ऐसे विवाद में खबर बताने के बजाए किसी के लिए माहौल बनाने का औजार बनता दिख रहा है, जो पत्रकारीय मानदंडों के खिलाफ है।

शिशिर सोनी 


भड़ास 2मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! पत्रकार और मीडिया जगत से जुडी और शिकायत या कोई भी खबर हो तो कृप्या bhadas2medias@gmail.com पर तुरंत भेजे अगर आप चाहते है तो आपका नाम भी गुप्त रखा जाएगा क्योकि ये भड़ास2मीडिया मेरा नहीं हम सबका है तो मेरे देश के सभी छोटे और बड़े पत्रकार भाईयों खबरों में अपना सहयोग जरूर करे हमारी ईमेल आईडी है  bhadas2medias@gmail.com आप अपनी खबर व्हाट्सप्प के माध्यम से भी भड़ास2मीडिया तक पहुंचा सकते है हमारा no है  09411111862 धन्यवाद आपका भाई संजय कश्यप भड़ास2मीडिया संपादक

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related post

Share