• May 19, 2024

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन हरिद्वार इकाई ने मनाया 77 वां स्वतंत्रता दिवस

 श्रमजीवी पत्रकार यूनियन हरिद्वार इकाई ने मनाया 77 वां स्वतंत्रता दिवस

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन हरिद्वार इकाई ने मनाया 77 वां स्वतंत्रता दिवस,अतिथियों ने कहा शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं गई ,देश विश्व में महाशक्ति बनाने को है तैयार।

हरिद्वार। श्रमजीवी यूनियन हरिद्वार इकाई ने 77 वां स्वत्रंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण कर शहीदों को याद किया।
इस अवसर पर अतिथि चेतनज्योति आश्रम के परमाध्यक्ष स्वामी ऋषिश्वरानंद महाराज ने कहा कि 77 वे स्वत्रंता दिवस के इस पावन बेला पर एक ऐसा त्योहार मना रहे। जिसको आजाद कराने के लिये हमारे देश के वीर सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति देकर इस देश को आजाद कराया था। जिनके जीवन बलिदान से आज हम सभी आजादी की सांस ले रहे है। आज हम उनकी याद में देश की तरक्की के लिये उनके एक जुट होकर काम करे। मुख्य अतिथि योगाचार्य आचार्य आशुतोष महाराज ने कहा कि हम लोगो को जातपात से हटकर भाईचारा और प्यार के साथ मिलकर एक दूसरे की मदद करे और यहां पर सभी धर्मों के लोग यहां उपस्थित है। जिन्हें देखकर मेरा मन प्रसन्न हो गया। हम लोगो को अब वह पुराना समय वापस लाना पड़ेगा कि जैसे हमारा देश एक दशक पहले एक जुट होकर परिवार के साथ संगठित रहकर रहते थे और जिससे आपस मे एक दूसरे के बच्चो को सही रास्ते पर चलाने के परम्परा शुरू करनी पड़ेगी।वही संगठन के सभी पदाधिकारियों ने श्रमजीवी कार्येकर्णी सचिव सददाम हुसैन को उनके जन्मदिवस पर उनको बहुत बहुत सुभकामनाये द
ब्रहामण समाज के राष्ट्रिय महामंत्री पंडित पदम् प्रकाश शर्मा ने कहा कि हमारे पुरखों ने जो आज़ादी हमें दिलाई उसे आज बचाने के लिए सभी को आगे आना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज विश्व में पांचवे स्थान पर आ बैठा है। बहुत जल्द भारत देश विश्व के शीर्ष पर स्थापित होगा और एक बार फिर विश्वगुरु कहलायेगा।
व्यापार मण्डल के अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि हमारा देश ऐसे ही आजाद नही हुआ देश की आजादी के लिये हजारो वीरो ने हॅसते – हॅसते अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। जिसमे 23 वर्ष के भगतसिंह, राजगुरु, असफाक अब्दुल्ला,चन्द्र शेखर आज़ाद और महात्मा गांधी जैसे वीरो की कुर्बानी के कारण ही हम खुली हवा में सांस ले पा रहे है। श्रमजीवी पत्रकार यूनियन हरिद्वार इकाई ,हरिद्वार डेवलेपमेंट एसोशिएशन हरिद्वार और राष्ट्रिय व्यापार मंडल के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित किया गया।
मंच संचालन जिलाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश पाण्डेय ने किया,जबकि जिला महामंत्री विनीत धीमान ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश पाण्डेय ,जिला महामंत्री विनीत धीमान ,कोषाध्यक्ष पंजक स्वानि ,अशोक गिरी ,संजय भारती ,अश्वनी कुमार राकेश कुमार वर्मा ,संजय शर्मा ,सुधीर चावला सद्दाम हुसैन ,नवीन कुमार ,पंकज जैसवाल, योगेश शर्मा ,राज कुमार और सुमित कुमार वर्मा सहित भारी संख्या में व्यापारी वर्ग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related post

Share