• December 10, 2022
मीडिया जगत से जुड़ी खबरें भेजे,Bhadas2media का whatsapp no - 9411111862

आजमगढ़ मंडल मुख्यालय पर बनेगा पत्रकार भवन

 आजमगढ़ मंडल मुख्यालय पर बनेगा पत्रकार भवन

आजमगढ़ मंडल मुख्यालय पर बनेगा पत्रकार भवन- के० रविन्द्र नायक

नोडल अधिकारी के साथ जर्नलिस्ट क्लब का संवाद

आज नगर के रैदोपुर स्थित जर्नलिस्ट क्लब के कार्यालय में शासन द्वारा नियुक्त आजमगढ़ के नोडल अधिकारी और प्रमुख सचिव समाज कल्याण के०रविन्द्र नायक ने मीडिया और सामाजिक सरोकार से जुड़े प्रतिनिधियों के साथ आजमगढ़ की धरातलीय समस्याओं और उनके निदान पर व्यापक स्तर पर
संवाद किया. नोड़ल अधिकारी ने इस अदभुत ‘संवाद’ कार्यक्रम को सार्थक और सफल बताते हुए इस संवाद को आगे भी इसी तरह ‘जर्नलिस्ट क्लब’ को चलाते रहने का आह्वान किया.
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनंद शुक्ला, उपजिलाधिकारी- सदर, के साथ जनपद के विभिन्न समाचार माध्यमों के प्रतिनिधि, सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता रंगकर्म और संस्कृति कर्मी भी उपस्थित थे.
कार्यक्रम की शुरुआत जर्नलिस्ट क्लब के अध्यक्ष पं० आशुतोष द्विवेदी ने संवाद-कार्यक्रम में नोडल अधिकारी से
प्रेस-प्रतिनिधियों का परिचय कराते हुए किया.
जर्नलिस्ट क्लब के उपाध्यक्ष राजेश मिश्रा ने नोडल अधिकारी के० रविन्द्र नायक के जीवन सफर और सेवा क्षेत्र का परिचय कराया.
संवाद-कार्यक्रम का संचालन करते हुए जर्नलिस्ट क्लब के संयोजक डा० अरविंद सिंह ने सबसे पहले जनपद की समस्याओं को विस्तार से रखने के लिए मीडिया प्रतिनिधियों को बुलाया- वरिष्ठ पत्रकार खुर्रम आलम नोमानी ने जनपद की समाज कल्याण से जुड़ी समस्याओं को उठाया. पत्रकार सचिन श्रीवास्तव ने नगर की सड़कों की दुर्दशा पर सवाल उठाया. रत्न प्रकाश त्रिपाठी ने विद्यालयों में निर्धन बच्चों की शुल्क न जमा करने की स्थिति में शोषण के शिकार बच्चों और अभिभावकों की समस्याओं को उठाया, जिसे उन्होंने जिलाधिकारी को इस तरह के प्रकरण पर विद्यालय और अभिभावकों के बीच बैठक निपटाने की बात कही.
वरिष्ठ पत्रकार महेन्द्र सिंह ने आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की स्थापना और अबतक कुलपति की नियुक्ति नही होने का मुद्दा उठाया, जिस पर उन्होंने इस पर गंभीरता से निराकरण करने का आश्वासन दिया. और बहुत जल्द वीसी नियुक्त कराने का आश्वासन दिया.
वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट एसके दत्ता ने स्वास्थ्य विभाग में स्वास्थ कर्मियों की अभी तक नियुक्ति नहीं होने का मुद्दा उठाया. जबकि इस निमित्त विभाग में फंड पिछले सात महिने से आ चुका है. जिस पर उन्होंने सीएमओ से बात कर निराकरण कराने की बात कही.
रंगकर्मी अभिषेक पंडित ने कला भवन के अनियोजित और बेतरीब निर्माण की समस्या को बड़े गंभीरता से उठाया, जिसे उन्होंने निवारण का आश्वासन दिया. सामाजिक कार्यकर्ता विवेक पांडेय ने पर्यावरण और जल संरक्षण के साथ पीजीआई चक्रपानपुर के आवागमन और सड़क की दुर्दशा पर मुद्दा उठाया. राजनीतिक क्षेत्र से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह
ने संवैधानिक रूप से चुने जनप्रतिनिधियों के प्रति प्रशासन की उपेक्षा और संवादहीनता की समस्या को गंभीरता से उठाया. जिसको नोडल अधिकारी ने गंभीरता लेते हुए जिलाधिकारी से वार्ता करने का आश्वासन दिया.
इस अवसर पर जर्नलिस्ट क्लब के संयोजक डा० अरविंद सिंह ने आजमगढ़ मंडल मुख्यालय पर एक ‘पत्रकार भवन’ के निर्माण का मुद्दा उठाया और इसी क्रम में जर्नलिस्ट क्लब के बैनर तले एक मांगपत्र आशुतोष द्विवेदी, रामसिंह गुड़डू
खुर्रम आलम नोमानी, राजेशचन्द्र मिश्र, महेंद्र सिंह आदि लोगों ने दिया. इसी अवसर जहानगंज टाउन एरिया से संबंधित एक मांगपत्र- ‘जहानागंज टाउन एरिया विकास संघर्ष समिति’ के अध्यक्ष अरविंद सिंह और सचिव रमन सिंह ने दिया.

अरविंद कुमार सिंह


भड़ास 2मीडिया भारत का नंबर 1 पोर्टल हैं जो की पत्रकारों व मीडिया जगत से सम्बंधित खबरें छापता है ! पत्रकार और मीडिया जगत से जुडी और शिकायत या कोई भी खबर हो तो कृप्या bhadas2medias@gmail.com पर तुरंत भेजे अगर आप चाहते है तो आपका नाम भी गुप्त रखा जाएगा क्योकि ये भड़ास2मीडिया मेरा नहीं हम सबका है तो मेरे देश के सभी छोटे और बड़े पत्रकार भाईयों खबरों में अपना सहयोग जरूर करे हमारी ईमेल आईडी है bhadas2medias@gmail.com आप अपनी खबर व्हाट्सप्प के माध्यम से भी भड़ास2मीडिया तक पहुंचा सकते है हमारा no है 09411111862 धन्यवाद आपका भाई संजय कश्यप भड़ास2मीडिया संपादक

1 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related post

Share