मीडिया जगत से जुड़ी खबरें भेजे,Bhadas2media का whatsapp no - 9411111862

सपा अध्यक्ष की राजनीति में पत्रकार नेता हेमंत तिवारी का अक्स

 सपा अध्यक्ष की राजनीति में पत्रकार नेता हेमंत तिवारी का अक्स

अखिलेश भइया ने सैकड़ों को ठूस दिया MLC वाली कोठरी में !

😄 सपा अध्यक्ष की राजनीति में पत्रकार नेता हेमंत तिवारी का अक्स 😄

संवैधानिक प्रक्रिया की बात को छोड़िए, फिलहाल न अल्ल्लाह बता सकता है और न भगवान को मालुम है कि अखिलेश भइया चुनाव बाद कितनों को MLC बनाएंगे और कितनों को राज्यसभा भेजेंगे ! जवानी कुरबान ख़ेमे से लेकर अपनी पार्टी से बगावत करके आने वाली पूरी फौज को समाजवादी पार्टी एम एल सी बनाने जा रही है। जिनको टिकट नहीं दे सके उन सबको एम एल सी और राज्य सभा भेजने का वादा करके बहला दिया गया। या फिर किसी को आयोग/निगम का चैयरमेन बनाकर राज्यमंत्री का दर्जा दे देने का झुनझुना पकड़ दिया‌। विधायकों की संख्या के अनुसार ही विधानपरिषद या राज्यसभा भेजा जा सकता है लेकिन यहां तो दर्जनों लोग एम एल सी, राज्य सभा और राज्य मंत्री बनाने का झुनझुना पकड़े घूम रहे हैं।
लखनऊ में पत्रकारों का एक बड़ा संगठन है। उ.प्र.राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति नाम की ये एक इलेक्टेड बाडी है। संवाददाता समिति के चुनाव हर दो साल बाद विधानभवन या एनेक्सी में होते हैं। इसमें कई बार से हेमंत तिवारी नाम के एक वरिष्ठ पत्रकार अध्यक्ष पद पर काबिज हैं। लगता है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जी हेमंत तिवारी जी जैसी सियासी रणनीति पर चल रहे हैं। तिवारी जी की एक चुनावी अदा का जिक्र करके अक्सर राज्य मुख्यालय के पत्रकार मजा लेते हैं। तिवारी जी खुद चुनाव जीतने के लिए हर चुनावी मौसम में दर्जनों पत्रकारों से वादा करते हैं कि मुझे अध्यक्ष पद पर जिता दो तो मैं तुम्हें चुनाव बाद समिति मे़ आमंत्रित सदस्य के रूप में नामित कर दूंगा। जबकि पत्रकारों की इस समिति में एक या दो ही सदस्य नामित किए जाने का प्रावधान है। वो बात अलग है कि चुनाव जीतने के बाद समिति के अध्यक्ष नियामानुसार एक या दो पत्रकारों को भी नामित सदस्य नहीं बनाते। उनकी एक दिलचस्प सियासी अदा ये भी है कि जो पत्रकार दूसरे पदों पर चुनाव लड़ते हैं उन सब से वो कह देते हैं कि मैं तुम्हें जिताऊंगा। यदि एक पद के लिए एक दर्जन पत्रकार लड़ रहे होते हैं तो सबसे अलग-अलग मिलकर तिवारी जी कह देते हैं कि मैं तुम्हें जिताऊंगा बस तुम मेरा ध्यान रखना।
ऐसी सियासी हुनर के मालिक चर्चित पत्रकार हेमंत तिवारी जी को हर राजनीतिक दल का बड़ा नेता बखूबी जानता है। इस चुनाव में सपा अध्यक्ष टिकट न दे पाने वाले दर्जनों दावेदारों को जब एम एल सी बनाने का वादा कर रहे हैं तो उनमें पत्रकारों को अपने नेता हेमंत तिवारी का अक्स नज़र आ रहा है।

– नवेद शिकोह

भड़ास2मीडिया का व्हाट्सएप no, 9411111862

Leave a Reply

Your email address will not be published.