मीडिया जगत से जुड़ी खबरें भेजे,Bhadas2media का whatsapp no - 9411111862

दैनिक भास्कर अखबार ने खबर छाप दी की जितेंद्र मेघवाल की हत्या इसलिए कर दी गयी, क्योंकि वो मूंछे रखता था

 दैनिक भास्कर अखबार ने खबर छाप दी की जितेंद्र मेघवाल की हत्या इसलिए कर दी गयी, क्योंकि वो मूंछे रखता था

मीडिया जगत से जुड़ी खबरें भेजे,Bhadas2media का whatsapp no – 9411111862

पाली दैनिक भास्कर अखबार की खबर के मुताबिक हेल्थ वर्कर जितेंद्र मेघवाल की हत्या इसलिए कर दी गयी, क्योंकि वो मूंछे रखता था। इस खबर के बाद राजस्थान पुलिस ने ट्वीट करके बताया है कि हत्या की वजह मूंछे रखना नहीं होकर पुरानी रंजिश है। अखबार में परिजनों के हवाले से ये आरोप लगाया गया है।

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत सारे पक्ष दिखाई दे रहे हैं। एक पक्ष का मानना है कि दैनिक भास्कर अखबार के पत्रकार ने बिना ठोस पड़ताल के ये खबर प्रकाशित करके मेघवाल और राजपुरोहित समाज के बीच सामाजिक सद्भाव और खाई बढाने का काम किया है। ये भी बोला जा रहा है कि एक मानसिकता के तहत दलित दलित करके मुद्दे को गलत तरीके से हवा दी जा रही है। वहीं दूसरे पक्ष का मानना है कि कैसे लोग बेशर्मी से पुलिस के एक ट्वीट की आड़ लेकर अपराधियों के पक्ष में खड़े हो रहे है।

दूसरे पक्ष का आरोप हैं की घटना के एक दिन बाद ही पुलिस इतना जल्दी नतीजे पर पहुंच गई, बड़े अचरज की बात है। क्योंकि ये ही राजस्थान पुलिस अलवर में नाबालिग से कथित रेप के प्रकरण में घटना के दो महीने बाद भी बयान बदलती जा रही है, जिसमें पहले रेप, फिर पुलिये से गिरना और अब कुछ नहीं पता बोल रही है।
बहरहाल अगर अखबार का गलत इंटेशन है, तो पुलिस को मुकदमा दर्ज करना चाहिए। हत्या की वजह चाहे जो भी रही हो, लेकिन इससे हत्यारे का अपराध कम नहीं हो जाता है। हत्या चाहे जिस भी कारण से की है, वो निंदनीय है। कानून हाथ में लेने वालों और खबर के माध्यम से सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी ही चाहिए, चाहे वो कोई भी हो।
( पेज एडमिन )
जय भारत
जय संविधान

श्रवण सिंह राठौर

Leave a Reply

Your email address will not be published.